Type Here to Get Search Results !

Ratan Tata top quotes Hindi

हेलो दोस्तों आप देख रहे हैं  Ratan Tata Quotes कि आज के समय में 100% सच है आज के समय में रतन टाटा जी को कौन नहीं जानता सबसे बड़े दान कर्ता  में उनका नाम आता है और उनकी कंपनी भी दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की कर रही है आइए रतन टाटा के द्वारा कहे गए Ratan Tata Top Quotes से आपको रूबरू करवाते हैं

 Ratan Tata  Suvichar , Ratan Tata quotes in hindi, Ratan Tata quotes for Students,Ratan Tata status in hindi , Ratan tata business Quotes , Ratan tata status for Facebook & WhatsApp , Ratan tata Anmol vichar 


▶▶▶   जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए उतार-चढ़ाव बहुत जरुरी हैं, क्यूंकि ईसीजी में भी सीधी लाइन का मतलब होता है कि हम जिंदा नहीं हैं।रतन टाटा 

 

▶▶▶   हो सकता कि मेरे निर्णयों से कई लोग दुःखी हो। लेकिन मैं उस व्यक्ति के रूप में पहचाना-जाना चाहता हूँ। जिसने कभी किसी भी परिस्थिती में सही काम को सही ढ़ग से करने के लिए समझौता नहीं किया।रतन टाटा 

▶▶▶   उन सारे पत्थरों को अपने पास रख लें, जिसे लोग आप पर फेकते हैं और उन पत्थरों का प्रयोग एक मजबूत स्मारक बनाने में करे।रतन टाटा 

▶▶▶ मै हमेशा भारत के भविष्य की क्षमता के बारे में बहुत उत्साहित और विश्वस्त रहा हूँ। मेरा मानना है कि यह महान क्षमताओं वाला एक महान देश है।रतन टाटा 

 

▶▶▶  बिजनेस को अपनी कम्पनी के हितों से आगे बढ़कर उन समुदायों तक जाना चाहिए जिसे वे सर्व करते हैं।रतन टाटा 

Ratan Tata ▶▶▶ s in Hindi For Students

▶▶▶ दूसरों की नकल करने वाले व्यक्ति थोड़े समय के लिए सफलता तो प्राप्त कर सकते है। परंतु जीवन में बहुत आगे नहीं बढ़ सकते है।रतन टाटा

 

▶▶▶   मैं लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार कहता हूँ कि प्रश्न पूछें, नए विचारों पर बात करें, नई तकनीक और नए आईडिया के बारें बेझिझक आगे आएं।रतन टाटा 


Ratan Tata Suvichar , Ratan Tata quotes in hindi, Ratan Tata quotes for Students,Ratan Tata status in hindi , Ratan tata business Quotes , Ratan tata status for Facebook & WhatsApp , Ratan tata Anmol vichar , 

▶▶▶   हम लोग इंसान है, कोई कंप्यूटर नहीं। जीवन का मजा लीजिये इसे हमेशा गंभीर नहीं बनाइये।रतन टाटा 

▶▶▶  लोग तुम्हारे स्वाभिमान की परवाह तब तक नहीं करेंगे। जब तक की तुम खुद को साबित करके नहीं दिखा देते।रतन टाटा 

▶▶▶  . जीवन में केवल अच्छी शैक्षिक योग्यता या अच्छा कैरियर ही काफी नहीं है। आपका लक्ष्य होना चाहिए कि एक संतुलित और सफल जिंदगी जी जाए।रतन टाटा 

 RATAN TATA MOTIVATINAL QUOTES

▶▶▶  अपने जीवन की परिस्थितियों और अपनी प्रतिभाओं के अनुसार अपने लिए अवसर एवं चुनौतियों को चिन्हित करना चाहिए।रतन टाटा 

▶▶▶   हमें पावर और पैसे का गलत इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए।रतन टाटा 

▶▶▶   अपनी समस्या को अपने ही ढंग से निपटाने की कोशिश करने से दिमाग तेजी से चलता है और समस्या बोझ नहीं लगती और तनाव भी पैदा नहीं होता है बल्कि आनंद आता है और वह कार्य नए इतिहास रचता है।रतन टाटा 

Ratan Tata HINDI SUVICHAR 

▶▶▶  हर व्यक्ति में कुछ--कुछ विशेष गुण और प्रतिभा होती है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने अंदर मौजूद गुणों और प्रतिभा का पहचानना चाहिए।रतन टाटा 

 

▶▶▶ . किसी भी काम के प्रति हमेशा पॉजिटिव सोच रखनी चाहिए क्योंकि नेगेटिविटी हमारी असफलता का कारण बनती है।रतन टाटा 

▶▶▶ . जिंदगी के स्कूल में कक्षाएं और वर्ग नहीं होते और वहां पर महीने भर की छुट्टी नहीं मिलती। वहां आपको सिखाने के लिए कोई समय नहीं देता। सब कुछ आपको खुद करना होता है।रतन टाटा 

▶▶▶  . मैं उन लोगों की तारीफ करता हूँ जो बहुत सफल रहे हैं लेकिन अगर वो सफलता बहुत ज्यादा बेरहमी के माध्यम से हासिल की गयी है, तो मैं उस व्यक्ति की प्रशंसा तो सकता हूँ, पर मैं उसका सम्मान नहीं।रतन टाटा 

▶▶▶   हम सभी के पास समान योग्यता नहीं होती है। लेकिन हमारे पास हमारी प्रतिभा को विकसित करने के समान अवसर जरूर होते है।रतन टाटा 

▶▶▶  जीवन में अपनी गलतियों से सीखो और आगे बढ़ो।रतन टाटा 

▶▶▶ . जिस दिन मैं उड़ान नहीं भर पाऊंगा, वो मेरे लिए एक दुखद दिन होगा।रतन टाटा 

 

▶▶▶ . किसी भी काम को निर्धारित समय की सीमा में ही पूरा करना चाहिए और वो ही काम करना चाहिए जिसमें पूर्ण आनंद की प्राप्ति हो।रतन टाटा 

▶▶▶   पेड़ काटने के पूर्व कुल्हाड़ी की धार देखने की आवश्यकता होती है, इसलिए जब आठ घंटे में पेड़ काटना हो तो छः घंटे कुल्हाड़ी की धार तेज करने में लगाने पर सफलता प्राप्त होने के अवसर कई गुना बढ़ जाते हैं।रतन टाटा 

 

▶▶▶   हमें दूसरे सफल लोगों से इस बात की प्ररेणा लेनी चाहिए कि जब वह व्यक्ति सफल हो सकता है तो मैं क्यों नहीं हो सकता हूँ।रतन टाटा 

 

▶▶▶   तुम्हारे माँ बाप तुम्हारे जन्म से पहले इतने नीरस और उबाऊ नही थे। जितना तुम्हें अभी लग रहा है। तुम्हारे पालन पोषण में उन्होंने इतने कष्ट उठाये कि उनका स्वभाव बदल गया।  रतन टाटा 

Ratan Tata Motivational

▶▶▶   लोहे को कोई  नष्ट नहीं कर सकता, लेकिन उसकी खुद की जंग ही उसे नष्ट कर देती है, वैसे ही इंसान की खुद की मानसिकता और सोच ही इंसान को नष्ट करती है।रतन टाटा 

▶▶▶   सत्ता और धन मेरे दो प्रमुख सिद्धांत नहीं हैं।रतन टाटा 

▶▶▶   ऐसी कई चीजें हैं, जो अगर मुझे दोबारा जीने के मौका मिले तो शायद मैं अलग ढंग से करूँगा। लेकिन मैं पीछे मुड़कर ये नहीं देखना चाहूँगा कि मैं क्या नहीं कर पाया।रतन टाटा 

 RATAN TATA HINDI LINES

▶▶▶  मैं सही फैसले लेने में यकीन नहीं रखता। बल्कि मैं फैसले लेकर, उन्हें सही साबित करता हूँ।रतन टाटा 

 RATAN TATA HINDI STATUS 

▶▶▶   दुनिया में करोड़ो लोग मेहनत करते है। फिर भी सबको अलग-अलग परिणाम प्राप्त होते है। इस सब के लिए मेहनत करने का तरीका जिम्मेदार है। इसलिए व्यक्ति को मेहनत करने के तरीके में सुधार करना चाहिए।रतन टाटा 

▶▶▶ अगर आपको तेज चलना है, तो अकेले चलिए। लेकिन अगर दूर तक चलना है, तो साथ-साथ चलिए।रतन टाटा

Ratan Tata Suvichar , Ratan Tata quotes in hindi, Ratan Tata quotes for Students,Ratan Tata status in hindi , Ratan tata business Quotes , Ratan tata status for Facebook & WhatsApp , Ratan tata Anmol vichar 

 Anmolstatus  आपका हार्दिक स्वागत करता है  आपको हमारा ब्लॉग कैसे लगा आप यह जरूर हमें कमेंट बॉक्स में बताएं हम अभी इस ब्लॉग को और अच्छा करने के लिए कोशिश कर रहे हैं आशा करते हैं कि आपको हमारा ब्लॉग पसंद आ रहा होगा


Www.Anmolstatus.com

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.