Type Here to Get Search Results !

यह है साईं बाबा के 11 वचन जो करते हैं आपकी हर समस्याओं का समाधान Sai baba 11 Vachan

Sai Baba ke 11 vachan , Sai baba ke vachan hindi me , sai baba ke gyarah Vachan , sai baba ke anmol vachan hindi me 
साईं बाबा के 11 वचन  & साईं बाबा के ग्यारह  वचन 
नमस्कार दोस्तों आज आपको मैं शिर्डी के साईं बाबा के  11अनमोल  वचनों से और उनके अर्थ से आपको रूबरू करवाते है 

साईं बाबा के 11 वचन  & साईं बाबा के ग्यारह  वचन 
Sai Baba Ke 11 Anmol Vachan 
आज के समय में साईं बाबा को कौन नहीं जानता उनके भक्तों की कतार दिन भर दिन बढ़ती जा रही है उनके उनके भक्तों की संख्या देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत ज्यादा है और शिर्डी का साईं बाबा का मंदिर सबसे प्रमुख मंदिर है जहां हर साल लाखों की संख्या में लोग आते हैं और साईं बाबा के दर्शन करते हैं साईं बाबा ने जो 11 वचन दिए थे के बारे में मैं आपको उनसे रूबरू करवाता हूं

साई बाबा मंदिर के बारे में हिंदी में 

 साईं बाबा का  प्रसिद्ध मंदिर महाराष्ट्र के शिरडी में है और साईं बाबा को एक चमत्कारी भगवान के रूप में देखा जाता है और  उनके भक्तों की तादाद दिन-प्रतिदिन उनके मंदिर में बढ़ती जाती है साईं बाबा हर धर्म को मानते थे और हर धर्म को एक बराबर देखते थे साईं बाबा को मानने वाले सबसे ज्यादा तादाद गुरुवार को होती है क्योंकि गुरुवार के दिन साईं बाबा का सबसे अच्छा दिन माना जाता है और उस दिन शिरडी साईं मंदिर के अंदर पहुंच ज्यादा लोग आते हैं और उनकी पूजा करते है गुरुवार  के दिन साईं बाबा का व्रत भी किया जाता है और ऐसे मान्यता भी है कि जो साईं बाबा के व्रत करता है और अपनी मनोकामना मांगता है उसकी मनोकामना पूरी होती है।

साईं बाबा के व्रत

ऐसा माना जाता है कि जो बस पति वार के दिन साईं बाबा का व्रत करता है और सच्ची आस्था से अनु मनोकामना मांगता है उनकी मनोकामना जरूर पूरी होती है वार के दिन पहले चीजों को पूजा की जाती है और साईं बाबा के मंदिर में जाकर लोग दर्शन करते हैं और उनका आशीर्वाद लेते हैं जो भगत गुरुवार के दिन औरत करते हैं वह साईं बाबा की मूर्ति के सामने दिया जलाकर और उनके कथा पढ़कर सच्चे मन से पूजा पाठ करते हैं




यह साईं बाबा के मंत्र हैं जो भी इस मंत्र को बोलते है वह अपना सब दुख दूर कर सकता है साईं बाबा के चमत्कारिक मंत्रों को पढ़कर आप साईं बाबा के भक्ति में लीन हो सकते हैं

#Sai baba #Mantra 
#sai Baba Mantra jaap in hindi 
#Sai baba Ke manatr hindi me


🌺 ॐ सांईं राम 🙏

🙏🌺ॐ सांईं देवाय नम:

🙏🌺ॐ शिर्डी देवाय नम:

  🌺🙏जय जय साई राम

🌺🙏ॐ शिर्डी वासाय विद्महे सच्चिदानंदाय धीमहि तन्नो साईं प्रचोदयात

🌺🙏ॐ समाधिदेवाय नम:.

🌺🙏ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम:.

🌺🙏ॐ शिर्डी वासाय विद्महे सच्चिदानंदाय धीमहि तन्नो सांईं प्रचोदयात

🌺🙏ॐ साईं नमो नम:

🙏🌺 ॐ सांईं गुरुदेवाय नम:

🌺सबका मालिक एक है🙏

 🌺🙏श्री साईं नमो नम:

🌺🙏जय जय साईं नमो नम:

🌺🙏 सद्गुरु साईं नमो नम:

🌺🙏ॐ अजर अमराय नम:

🌺🙏जय-जय सांईं राम 

#Sai baba Hindi Mantra 


Sai Baba ke 11 vachan & sai baba 11 vachan in hindi & sai babaAnmol  vachan 

    साईं बाबा का पहला वचन  

जो शिरडी में आयेगा आपद दूर भगाएगा

अर्थ ___ साईं बाबा का सबसे प्रमुख मंदिर शिर्डी में ही है  साईं बाबा कहते हैं कि जो भी शिर्डी में आएगा उसका सारी समस्या दूर हो जाएंगी

#Sai baba Vachan 
साईं बाबा का दूसरा वचन 

चढ़े समाधि की सीढ़ी पर, पैर तले दुख की पीढ़ी पर__

अर्थ ___साईं बाबा जी कहते हैं कि जो उनकी समाधि की सीढ़ियों पर पर भी रख देता है तो उसके मंदिर में प्रवेश करते ही उसके सारे दुख दूर हो जाते हैं और उसका मन साफ हो जाता है

sai baba Ke 11 vachan hindi me 
साईं बाबा का तीसरा वचन

त्याग शरीर चला जाऊंगा , भगत हेतु दौड़ा आऊंगा

अर्थ ___ साईं बाबा कहते हैं कि इस दुनिया में अमर कोई नहीं है मैं भले ही मेरा शरीर नहीं रहे परंतु ,जो भी भगत मुझे सच्ची आस्था से याद करेगा मैं अपने भगत की सहायता जरूर करूंगा

Sai baba ke kahe 11 Anmol Vachan 
साईं बाबा का चौथा वचन

मन में रखना विश्वास करे समाधि पूरी आस

अर्थ ___ साईं बाबा जी का कहना है कि उन्हें अपने भगवान पर भरोसा रखना चाहिए और जब भी उन्हें जरूरत हो अपने भगवान को सच्ची आस्था से याद करना चाहिए उसकी हर मनोकामना पूरी होती है।

Sai Baba Ke Vachan hindi Me
साईं बाबा का पांचवा वचन

मुझे सदा जीवित ही जानो अनुभव करो सत्य पहचानो

साईं बाबा जी कहते हैं मैं केवल शरीर नहीं हूं मैं अजर अमर परमात्मा हूं इसलिए जीवित रहूंगा यह बात भक्ति और प्रेम से जो भी मुझे याद करेगा उसको जरूर सहायता करूंगा।

Shirdi sai nath Vachan 
साईं बाबा का छठा वचन

मेरी शरण आ खाली जाए हो तो कोई मुझे बताएं

साईं बाबा कहते हैं जो भी आस्था से मेरी शरण में आएगा उसकी हर मनोकामना पूरी होगी और वह अपने जीवन में हर काम में सफलता प्राप्त करेगा
साईं बाबा का सातवां वचन

जैसा भाव राजस्थान का वैसा रूप हुआ मेरे मन का

अर्थ ___साईं बाबा जी का कहना है कि वह व्यक्ति किस भाव से मुझे याद कर रहा है उसको मैं वैसा ही दिखता हूं जो जैसा होता है उसको वैसा ही फल मिलता है

Sai Baba Ke 11 Vachno ke Earth 
बाबा का आठवां वचन

भारत तुम्हारा मुझ पर होगा वचन ना मेरा झूठा होगा

अर्थ ____जो व्यक्ति मुझे अपने हर सुख दुख में याद करता है मैं उसको हमेशा सहायता करता हूं और उसका हर सुख दुख में साथ देता हूं

Sai Baba Shirdi vachan Hindi me with Meaning 
साईं बाबा का नौवा वचन

आ सहायता लो भरपूर जो, मांगा वह नहीं है दूर

अर्थ __ बाबा कहते हैं जो भी भगत मुझसे सच्ची आस्था से मांगता है और जिस नियत से मांगता है मैं उसकी सहायता जरूर करता हूं।

 साईं बाबा का दसवां वचन 

मुझ में लीन वचन मन काया, उसका ऋण ना कभी चुकाया

अर्थ __साईं बाबा जी कहते हैं जो भी अपनी दैनिक दिनचर्या में मुझे याद करता है और मुझे अपने दुख सुख में शामिल करता है उस भगत की सारी जिम्मेदारी मेरी होती है मैं उसका मैं कर्जदार रहूंगा।

Sai baba Vachan with Meaning 
साईं बाबा का ग्यारवा वचन

धन्य धन्य व भगत अनन्य ,मेरी शरण तज जिसे न अन्य

अर्थ ___साईं बाबा कहते हैं जो जो भगत मुझे हर काम का श्रेय देता है और मेरी भक्ति में लीन रहता है और हर दुख सुख में मुझे शामिल करता है ऐसे ही भगत वास्तव में भगत होते हैं

तो दोस्तों आज आपको पढ़ने का मौका मिला साईं बाबा के 11 वचन। यह वचन आप साईं भक्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

साईं बाबा  से जुड़ी  अन्य जानकारी 

Sai Baba Birthday Date & साईं बाबा का जन्म दिवस कब है

15oct 1918 

Sai baba ki Samadhi kaha hai & बाबा की समाधि कहां है
 
शिर्डी 

बाबा के व्रत में क्या क्या खा सकते हैं & What can we eat in sai baba vart 

साईं बाबा का व्रत गुरुवार के दिन होता है और आप इस दिन फल खा सकते हैं और चाय  और पानी पी सकते है और शाम को  उनके मंदिर में जाकर दीप जलाना चाहिए और उनकी पूजा-अर्चना करनी चाहिए और आप एक समय पर भोजन कर सकते हैं

 #Sai baba ke 11 vachan bataiye, #Sai baba Anmol vachan ,#Anmolstatus 

यह भी देखे 



दोस्तो आज आपने पढ़ा sai baba के द्वारा कहे sai baba ke  gyarah Vachan को हमने हिन्दी में बताया है आप इन साई बाबा के बहुमूल्य 11 विचार   को सुन कर और पढ़कर आप अपने मन को पहुंचा सकते है। 




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.